Header Ads Widget

Dish TV: डिश टीवी बॉक्स में जिंदगीभर फ्री चैनल्स कैसे देखे, बिना रिचार्ज किए, पढ़े पूरी ख़बर

न्यूज़ः आज के इस महंगाई वाले दौर में हर कोई इतनी तलाश जरूर करता है कि अगर थोड़ा सा मुफ्त का सौदा हो जाए तो इससे बेहतर क्या होगा। इसी को देखते हुए हम आपके लिए स्पेशल फॉर्मूला लेकर आए हैं जिसके चलते आप अपने डिश टीवी के सेट-टॉप-बॉक्स में डीडी फ्री डिश के सभी 100 से अधिक मुफ्त चैनल्स का आनंद ले पाएंगे। यह सभी चैनल्स आपको जिंदगीभर बिलकुल मुफ्त देखने को मिलते रहेंगे। अगर आप भी मुफ्त चैनल्स का आनंद उठाना चाहते है तो इस तरीके को अपनाए:

1. सबसे पहले डिश टीवी के बॉक्स में आपको कम से कम 100 रूपए बैलेंस रखना होगा। जिसे आपको डिश टीवी कस्टमर केयर में कॉल करके अपने अकांउट को कुछ वक्त के लिए बंद करवाना होगा। बंद करवाते वक्त अपने बॉक्स को ऑफ रखे। आपका बैलेंस बिलकुल सुरक्षित रहेगा।

2. बंद करवाने के बाद आपको अपने डिश टीवी अंटिने को डिश टीवी से हटाकर केवल डीडी फ्री डिश यानि 93.5 पर ही डिश को सेट करना होगा। जिसके लिए आप अपने डिश टीवी के बॉक्स में 11630 V 27500 फ्रिकवेंसी डालनी होगी।

3. फ्रिकवेंसी बदलने के लिए डिश टीवी के पुराने बॉक्स में आपको मेनू बटन दबाकर 'सेटिंग' पर जाना है और फिर उसमें STB Info पर जाकर लाल रंग के बटन को दबाकर सेट-अप पर जाना होगा। इसपर आते ही आपको फ्रिकवेंसी लिस्ट पर दबाना है और अपने होम ट्रांसपोंडर को बदलने के लिए 9523 कोड डालना है। कोड डालते ही एडिट ऑप्शन खुल जाएगा और उसमें आपको बताई हुई फ्रिकवेंसी दर्ज करनी होगी।

4. अगर आपके पास डिश नेक्सट एचडी बॉक्स है तो आपको माई डिश टीवी पर जाकर 'STB Info' पर जाना है और वहां पर आपको लगातार रिमोट से मेनू बटन तबतक दबाकर रखना है, जब तक नया ऑप्शन नहीं खुल जाता। नए ऑप्शन के खुलते ही आपको बताई हुई फ्रिकवंसी दर्ज करनी होगी।

5. इस बताई हुई फ्रिकवेंसी पर ही आपको सिग्नल लेकर आने है। सिग्नल के आते ही आपको अपने बॉक्स में चैनल स्केन करना होगा। जिसके बाद केवल मुफ्त चैनल्स आपके बॉक्स में आएंगे और बाकी हट जाएंगे।

तो कुछ इस तरीके को अजमाकर आप मुफ्त चैनल्स का आनंद ले सकते है। हम आपको कुछ चैनल्स के नाम बता देते है जिसे आप मुफ्त देख पाएंगे, वो भी बिना किसी रिचार्ज के।

चैनल्स:

1.MTV Beats
2.Aaj Tak
3.ABP News
4.Zee Anmol Cinema
5.India TV
6.News Nation
7.Manoranjan TV
8.Manoranjan Movies
9.DD के सभी चैनल्स
10.Mastiii
11.B4U Movies
12.B4U Music
13.Sony Mix
14.Sony Pal
15.Zee News
16.Zee Anmol
17.News18 India
18.News State UP/UK
19.Housefull Movies
20.Enterr 10
21.Dangal
22.Bhojpuri Cinema
23.Housefull Action
24.WOW Cinema
25.MHRD Channels
26.Vande Gujarat Channels
27.Zee Hindustan
28.News 24
29.Sadhna TV
30.Star Utsav Movies
31.Star Bharat
32.Star Utsav
33.Chardikla Time TV & more.

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ