Header Ads Widget

Jio TV: क्या जियो डीटीएच होने जा रहा है लॉन्च ?, मिलेंगे बहुत से चैनल्स, पढ़े ख़बर


न्यूज़ः जिस तरह से रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने जियो के नाम को सभी लोगों तक टेलीकॉम सेक्टर में मशहूर बनाया है उसी तरह से क्या वह अब डीटीएच सेक्टर में भी तहलका मचाएंगे ? इसी सवाल पर सभी का मन चिंतिंत है। तो हमनें सोचा कि चलिए हम ही आपको बता देते है। देखिए फिलहाल मुकेश अंबानी ने किसी भी तरह से डीटीएच सेक्टर में उतरने की बात नहीं की है। उन्होने सिर्फ इंटरनेट से जुड़ा गीगा सेट-टॉप-बॉक्स को लॉन्च करने की बात की थी। जिसको सिर्फ इंटरनेट के इस्तेमाल से ही टीवी चैनल्स को देखने के लिए चलाया जा सकता हैं।


>क्या आने वाले वक्त में जियो डीटीएच लॉन्च होगा ?

देखिए अभी इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता है क्योंकि इसकी कोई अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई हैं और न ही डीटीएच को शुरू करने के लिए लॉन्च करने के लिए कोई सेटैलाइट ट्रांस्पोंडर्स को खरीदा गया हैं। फिलहाल जियो का ध्यान सिर्फ इंटरनेट से जुड़े तत्थो पर ही बना हुआ है।


>क्या जियो डीटीएच आने से ट्राई नियम से छुटकारा मिलेगा ?

जी नहीं, जिस प्रकार से डीटीएच सेक्टर में सभी डीटीएच एवं केबल टीवी के लिए ट्राई टैरीफ ऑडर मान्य है उसी प्रकार से यदि जियो भी डीटीएच सेक्टर में उतरता है तो उसे भी ट्राई नियम को स्वीकार करना होगा और सभी ग्राहकों को उसी अनुसार पैकेज उपलब्ध करवाने होंगे जिस तरह बाकी डीटीएच ऑपरेटर दे रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ