Header Ads Widget

ज़ी अनमोल, स्टार उत्सव, क्लर्स रिश्ते और सोनी पल आ रहे है वापिस डीडी फ्री डिश पर, जाने कब से देखने को मिलेंगे ?

ज़ी अनमोल, स्टार उत्सव, क्लर्स रिश्ते और सोनी पल आ रहे है वापिस डीडी फ्री डिश पर

Zee Anmol on DD Free dish, Zee Anmol added on DD free dish


कोरोना महामारी के बीच डीडी फ्री डिश ग्राहकों के लिए राहत की ख़बर आ चुकी है। जी हां, DD Free Dish डीडी फ्री डिश उपभोक्ताओं द्वारा सबसे अधिक देखे जाने वाले चैनल्स जैसे स्टार उत्सव Star Utsav, कलर्स रिश्ते Colors Rishtey, जी अनमोल Zee Anmol, जी अनमोल सिनेमा Zee Anmol Cinema और सोनी पल Sony Pal एक बार फिर से डीडी फ्री डिश DD Free Dish पर वापसी कर रहे हैं। भारत में सबसे बड़े टीवी ब्रॉडकास्टर्स स्टार इंडिया Star India, वायाकॉम 18 Viacom 18, जी एंटरटेनमेंट Zee Media और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया SPN India के यह सभी चैनल्स सब्सक्रिप्शन आधारित चैनल बनने की उम्मीद में डीडी फ्री डिश से अलग हो गए थे। लेकिन यह चैनल्स डीडी फ्री डिश से बाहर होने के बाद ब्रॉडकास्टरों की आशाओं पर खरे नहीं उतर पाए और आखिरकार इन्हें फिर से डी़डी फ्री डिश की ई ऑक्शन में भाग लेकर वापस आना पड़ रहा।

ज़ी अनमोल, स्टार उत्सव, क्लर्स रिश्ते और सोनी पल आ रहे है वापिस डीडी फ्री डिश पर


अब यह पांचों चैनल्स 10 जून 2020 से लेकर 31 मार्च 2021 तक आपको डीडी फ्री डिश पर MPEG-2 स्लॉट पर देखने को मिलेंगे। चैनल की कंपनियों ने इन चैनलों को 1 मार्च 2019 को डीडी फ्री डिश के प्लेटफॉर्म से हटा लिया था। लेकिन ट्राई के नए टैरिफ प्लान जारी करने के अनुसार इन चैनलों को सब्सक्रिप्शन पर आधारित चैनलों वाली श्रेणी में जगह नहीं मिली। बाकी चैनलों के साथ इन चैनलों को 10 पैसे से लेकर एक रुपये तक के मूल्य पर किसी भी प्लेटफॉर्म पर जगह मिल रही थी। साथ ही इन चैनलों के दर्शकों की संख्या में भी भारी गिरावट आई थी।

ज़ी अनमोल, स्टार उत्सव, क्लर्स रिश्ते और सोनी पल आ रहे है वापिस डीडी फ्री डिश पर


जिस समय यह चैनल डीडी फ्री डिश का हिस्सा थे, उस समय भारत के ग्रामीण इलाकों में इन्हें खूब देखा जाता था। लेकिन, पिछले साल से जब इन चैनलों को इस प्लेटफॉर्म से बाहर कर लिया गया, उसके बाद से इनके दर्शकों की संख्या में लगभग 95 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। जब इन चैनलों के दर्शक कम हो गए तो चैनलों को विज्ञापन मिलने में भी कठिनाइयां होने लगीं। इस वजह से इन चैनलों की कंपनियों को भारी घाटा सहना पड़ा है। अब फिर से डीडी फ्री डिश के साथ आकर यह चैनल अपना खोया सम्मान पाने की कोशिश करेंगे। कंपनियों को आशा है कि कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन का फायदा इस वक्त इन चैनलों को मिल सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ